भोपाल में झुग्गी में रह रहे परिवार को 24 घंटे में आवास की व्यवस्था

0
164

– पूरे देश के जैन समाज की संवेदनाओं के लिए आभार

कल शनिवारा को शाम 7 बजे हमे पता चला था कि भोपाल के एमपी नगर में एक दिगम्बर जैन परिवार न केवल झुग्गी बनाकर रह रहा है, बल्कि बीमारी और भुखमरी का शिकार है। कल इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर देते ही पूरे देश से संवेदना का ज्वर उठा। 24 घंटे में लगभग 300 फोन और 500 से अधिक संदेश मिले। हर कोई मदद करना चाहता था।

भोपाल में हमने 24 घंटे के भीतर अपनी टीम के सहयोग से सबसे पहले इस परिवार को झुग्गी से निकाल कर एमपी नगर के ही एक सुव्यवस्थित आवास में शिफ्ट कर दिया है। (कृपया संलग्न दोनों फोटो गौर से देखिए) यह आवास हमें भोपाल के एक प्रतिष्ठित जैन परिवार ने निशुल्क उपलब्ध कराया है। हम जानबूझ कर अभी इस परिवार का नाम नहीं बता रहे हैं।

देश भर से जैन बंधुओं ने इनकी मदद के लिए फोन किए….लेकिन हमने सभी से विनम्रता पूर्वक यह कह कर मदद लेने से इंकार कर दिया कि हम भोपाल समाज सक्षम है और हम स्थानीय समाज के सहयोग से ही इस परिवार को समाज की मुख्यधारा में लाएंगे। भोपाल में बहुत से लोगों ने इस परिवार की मदद की है और करने को तत्पर्य हैं। इनके नाम बाद में विस्तार से बताऊंगा।

फिलहाल इस परिवार को *दिगम्बर जैन सोशल ग्रुप राजधानी भोपाल* ने गोद ले लिया है। श्री पदमकुमार सेठी के नेतृत्व में हम सभी उनके साथ हैं।

– *रवीन्द्र जैन पत्रकार, भोपाल*

LEAVE A REPLY