1000 करोड़ रु. से ज्यादा के कारोबारी भंवरलाल दोशी ने रविवार को अहमदाबाद में दीक्षा ली

0
963

अहमदाबाद :  1000 करोड़ रु. से ज्यादा के कारोबारी भंवरलाल दोशी ने रविवार को अहमदाबाद में दीक्षा ली । भंवरलाल मूलत: राजस्थान के मंडार (सिरोही) के निवासी हैं। इनकी दीक्षा के लिए पिछले तीन दिन से विशेष तैयारियां चल रही हैं। एक नाव सहित करोड़ों की लागत से आयोजन स्थल तैयार किया गया है। ट्रेलर पर बने इस जहाज पर ही शनिवार को शोभायात्रा निकाली गई। श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते 7.5 किमी के पथ को पूरा करने में पांच घंटे लगे। इन्होंने अपने शोभायात्रा के दौरान भंवरलाल ने 50 लाख रुपए का वर्षीदान दिया। आयोजन स्थल पर फिजीशियन व कॉर्डियोलॉजिस्ट सहित 12 डॉक्टरों की डिस्पेंसरी लगाई गई है।

कौन है भंवरलाल
सिरोही निवासी भंवरलाल डोसी एक हजार करोड़ रुपए की कंपनी के मालिक हैं। कंपनी का सालाना टर्न ओवर ही 350 करोड़ रुपए हैं। कई देसी-विदेशी कंपनियों के साथ टाइअप और उद्याेग जगत में बड़ा नाम भी, लेकिन 31 मई से डोसी इन सबका परित्याग कर देंगे।

30 हजार से शुरू किया था धंधा
बिजनेस में आपका रोल मॉडल कौन शख्स रहा, पूछने पर डोसी कहते हैं बिजनेस-वैराग्य सब में एक ही आदर्श है -अनुशासन। डोसी 33 साल पहले 30 हजार रुपए लेकर दिल्ली गए थे। प्लास्टिक रॉ मैटेरियल काम शुरू किया। धीरे-धीरे टर्न ओवर 350 करोड़ रुपए पहुंचाया।

दिक्षादानेश्वरी परम पूज्य आचार्य देवश्री गुणरत्न सुरीश्वरजी महाराजसाहेबजी के १०८ वे शिष्यरत्न नुतन दिक्षार्थी का शुभनाम

परम पूज्य मुनिराज श्री भव्यरत्न विजयजी महाराजसाहेबजी 

आगे की स्लाइड्स में देखें परम पूज्य मुनिराज श्री भव्यरत्न विजयजी महाराजसाहेबजी की दीक्षा में उमड़ी लोगों का भीड़

« 1 of 12 »

 

LEAVE A REPLY