प्रेक्षाध्यान साधकों को दी आचार्य श्री महाश्रमण जी ने दी ध्यान की...

प्रेक्षाध्यान साधकों को दी आचार्य श्री महाश्रमण जी ने दी ध्यान की प्रेरणा

0
76

24.03.21 नागपुर: पुज्य गुरुदेव आचार्य श्री महाश्रमण जी ने नागपुर के प्रेक्षाध्यान साधकों को दी ध्यान की प्रेरणा। आचार्य श्री ने साधक साधिकाओं को प्रेक्षा ध्यान का प्रयोग भी कराया । प्रज्ञा पुरुष द्वारा प्रज्ञा जागरण का प्रयोग करवाए जाने पर सभी सदस्य गण ने अपने आप को धन्य महसूस किया।

नागपुर में महाप्रज्ञ प्रेक्षाध्यान केन्द्र में पिछले 9 सालों से प्रतिदिन  सुबह ध्यान व योग की क्लास निशुल्क चल रही है जिसका जैन एवं जैनेतर सभी समाज के व्यक्ति लाभ ले रहे हैं। कुशल प्रशिक्षकों की टीम द्वारा स्कूल , कालेज , वृद्धाश्रम , अनाथाश्रम आदि में जाकर कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जाता है।

सभा अध्यक्ष व प्रेक्षा प्रशिक्षक सुनील छाजेड़ ने प्रेक्षा ध्यान केंद्र की स्थापना से संबंधित जानकारी दी, केंद्र के मुख्य प्रशिक्षक आनंद मल सेठिया ने चल रही गतिविधियों की संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की। प्रशिक्षक अमित जैन ने उपस्थित सभी प्रशिक्षकों का गुरुदेव से परिचय कराते हुए उनके द्वारा दी जा रही सेवाओं की जानकारी दी। प्रेक्षावाहिनी की संयोजिका श्रद्धा जवेरी ने पिछले 9 सालों की संक्षिप्त सचित्र रिपोर्ट गुरुदेव के सामने प्रस्तुत की। सभी संस्थाओं के पदाधिकारी गण प्रेक्षावाहिनी से जुड़कर प्रेक्षा ध्यान साधना का लाभ उठा रहे हैं।

LEAVE A REPLY